अल्सर के दर्द के लिए इलाज

अल्सर के दर्द के लिए इलाज

अल्सर के दर्द के लिए इलाज

एच. पाइलोरी के कारण अधिकांश अल्सर एंटीबायोटिक दवाओं और एसिड अवरुद्ध दवाओं (या बेहतर पेप्टो बिस्मोल के रूप में जाना जाता है) विस्मुट सुब्सॉलिसिलते के संयोजन के साथ ठीक हो सकता है. दुर्भाग्य से, इस जानकारी को व्यापक रूप से चिकित्सा पत्रिकाओं में प्रचारित किया गया है, हालांकि कुछ डॉक्टरों को अब भी, यह आसान ले शराब दस्तक, और एक नरम आहार खाने के लिए आदेश की तुलना में थोड़ा अधिक के साथ घर अल्सर के रोगियों भेजें. आप अल्सर के लक्षणों की तरह है, तो पर्चे दवाओं अपनी हालत के लिए उपयुक्त हैं, तो आप उन्हें मिलता है तो, आप एच. पाइलोरी बग है कि क्या यह निर्धारित कर सकते हैं कि परीक्षण करने के लिए अपने चिकित्सक से पूछें.

अल्सर के इलाज के उपचार– स्वाभाविक रूप से प्रगति करने में सक्षम है कि इतनी जलन से राहत शामिल है. अँटकिड्स पेट एसिड प्रतिक्रिया और लक्षणों से छुटकारा, लेकिन उन्होंने यह भी जटिलताओं के कारण हो सकता है. उदाहरण के लिए, सोडियम बाइकार्बोनेट, एक प्राथमिक एंटासिड घटक, गुर्दे की बीमारी या उच्च रक्तचाप बढ़ सकता है जो सोडियम की बड़ी मात्रा में होते हैं.

अधिक समस्याग्रस्त अल्सर के इलाज के लिए, एक चिकित्सक चिकित्सा को बढ़ावा देने के लिए अन्य तैयारियों लिख सकते हैं. गैस्ट्रिक एसिड के खिलाफ रक्षा सुकरालफते कोट पेट,. सिमेटिडाइन, रानीतिदिने, और अन्य H2 ब्लॉकर्स गैस्ट्रिक एसिड उत्पादन रोकना. एंटीबायोटिक्स और अँटकिड्स अक्सर एच. पाइलोरी के साथ संक्रमण के कारण अल्सर के इलाज के लिए निर्धारित कर रहे हैं.

हाल के अध्ययनों से एक नरम आहार अल्सर प्रबंधन के लिए आवश्यक नहीं है पता चला है कि हालांकि तीव्र लक्षण गायब हो जाते हैं, जब तक इस तरह के एक आहार कभी कभी सिफारिश की है. इसके बाद, कई डॉक्टरों को पेट संकट पैदा करने के लिए जाना जाता है केवल उन खाद्य पदार्थों से परहेज करें.

उपचार-शुरू होता है के बाद सबसे अल्सर दो को छह सप्ताह के भीतर ठीक है. पुनरावृत्ति रोकने के लिए, रोगियों सिगरेट, शराब, और पाचन तंत्र की परत की जलन के कारण दिखाई देते हैं कि किसी भी खाद्य पदार्थ या पदार्थों से बचने के लिए जारी रखना चाहिए.

दवा चिकित्सा और आहार एक अल्सर का इलाज नहीं कर सकते हैं, शल्य चिकित्सा की मरम्मत के लिए आवश्यक हो सकता है. सर्जरी पुनरावृत्ति होना या जीवन के लिए खतरा ऐसे छेदा अल्सर के रूप में कर रहे हैं कि अल्सर के लिए उपयुक्त है. कभी कभी, सर्जन पेट में अम्ल उत्पादन को कम करने के लिए (पाचन स्राव को नियंत्रित करता है) वेगस तंत्रिका के पेट और भागों के एक हिस्से को हटा दें. आमतौर पर, अल्सर सर्जरी के बाद फिर से बाहर निकलना नहीं है.

हाल ही में, इंडोस्कोपिक दाग़ना (एक एण्डोस्कोप के माध्यम से ऊतक के जल), दवाओं के प्रत्यक्ष इंजेक्शन, और लेज़रों, खून बह रहा रोक घावों के आकार को कम करने, और स्ट्रिक्टोरेस (निशान गठन की वजह से नलिकाओं का संकुचन) को सही करने में काफी सफल रहे हैं. इन प्रक्रियाओं सर्जरी से कई व्यक्तियों बख्शा है.

वे डॉक्टर के कार्यालय छोड़ने के बाद, अल्सर के रोगियों को अपने आहार देख कर उनकी हालत में मदद कर सकते हैं. आपके पाचन तंत्र की देखभाल करने के लिए घरेलू उपचार के लिए अगले भाग की जाँच करें.

अल्सर के कारण तनाव और इसके हानिकारक प्रभाव के बारे में अधिक जानकारी के लिए निम्न जाएँ:
हमारे घरेलू उपचार और वे इलाज की स्थिति को देखने के लिए, हमारी मुख्य करने के लिए जाने के घरेलू उपचार पेज.
हर्बल उपचार दूर कर सकती है कि कई पाचन समस्याओं के अलावा, जड़ी बूटी भी एक लंबा रास्ता गैस्ट्रिक अल्सर के उपचार की ओर जा सकते हैं. कैसे में पता लगाएँ कि अल्सर के लिए हर्बल उपचार .
तनाव का कारण बनता है के बारे में उत्सुक? जाएँ तनाव कैसे काम करता है .
आप बस तनाव ‘नकारात्मक प्रभावों से कुछ राहत मिल सकती है. अधिक जानकारी के लिए, पढ़ने के तनाव के लिए घरेलू उपचार .