गुर्दे की पथरी के उपचार

गुर्दे की पथरी के उपचार

गुर्दे की पथरी के उपचार

एक गुर्दा पत्थर के गुर्दे का दर्द के लिए इलाज के दर्द नियंत्रण और जलयोजन शामिल हैं. गंभीर दर्द के लिए, आपातकालीन विभाग में वर्तमान और कुछ रोगियों को अक्सर नशीले पदार्थों, विरोधी भड़काऊ दवाओं, और उल्टी नियंत्रित करने के लिए दवाओं सहित अंतःशिरा दवाओं प्राप्त करते हैं.

दर्द आपातकालीन विभाग में नियंत्रण में है एक बार, रोगी लेने के लिए दर्द की दवाएं और सिफारिश के साथ घर छुट्टी मिल सकती है इबुप्रोफेन एक विरोधी भड़काऊ. के रूप में तमसुलोसिन (फलोमक) अक्सर पत्थर पारित होने को बढ़ावा देने में मदद करने के लिए निर्धारित एक दवा है.

सीधी स्थिति में, पत्थर अपने आप ही पारित करने के लिए अनुमति दी जा सकती है और यह 2 से 3 सप्ताह या उससे अधिक समय लग सकता है. हालांकि, अधिक जरूरी कार्रवाई आवश्यक हो सकता है जहां कुछ स्थितियों रहे हैं.

एक एकान्त गुर्दे के रोगियों में, बाधा एक मूत्र रोग विशेषज्ञ को गुर्दे की विफलता और आकस्मिक रेफरल के लिए नेतृत्व कर सकते हैं के कारण एक गुर्दा पत्थर पत्थर हटाने या इसे बायपास करने के लिए एक स्टेंट स्थान के लिए आवश्यक हो सकता है. प्रक्रिया के प्रकार के पत्थर के स्थान पर निर्भर करता है. पत्थर मूत्रवाहिनी या मूत्राशय के जंक्शन के पास है, तो उरेटेरोस्कोपी एक लचीला अक्षितन्तुतंत्र संबंधी गुंजाइश एक टोकरी के साथ पत्थर जाल के मूत्राशय और मूत्रवाहिनी में मूत्रमार्ग के माध्यम से पारित हो जाता है, जहां एक विकल्प हो सकता है. अगर यह संभव नहीं है, तो एक लंबी लचीला स्टेंट मूत्र निकास के लिए और बाधा को दूर करने के लिए अनुमति देने के लिए किडनी में मूत्राशय से पारित किया जा सकता है. पत्थर मूत्राशय के पास मूत्रवाहिनी में अधिक है, एक हस्तक्षेप रेडियोलोकेशन मूत्र निकास के लिए अनुमति देने के लिए किडनी में सीधे त्वचा के माध्यम से एक परकतानोस नेफ्रोस्तोमय जगह या पलायन करने की आवश्यकता हो सकती है.