तंत्रिका दर्द के लिए उपचार

तंत्रिका दर्द के लिए उपचार

तंत्रिका दर्द के लिए उपचार

जो भी कारण, तंत्रिका दर्द एक गंभीर और दुर्बल करने वाली हालत हो सकती है. यह लोग हैं, जो अक्सर एक डॉक्टर और पर्चे उपचार से मदद की जरूरत है.

अपने लक्षणों को राहत देने में मदद मिल सकती है कि न्यूरोपैथिक दर्द के लिए कुछ नॉन प्रिस्क्रिप्शन उपचार भी कर रहे हैं. आप अपने निर्धारित उपचार के साथ साथ इन तरीकों में से कुछ का उपयोग हो सकता है. आपके तंत्रिका दर्द हल्का है, तो वे अपना आपा दर्द का प्रबंधन करने के लिए अपने दम पर पर्याप्त हो सकता है. यहाँ अपने विकल्पों में से एक ठहरनेवाला है.
सामयिक दर्दनाशक. कई पर-the-काउंटर क्रीम और मलहम तंत्रिका दर्द को दूर करने के लिए बेच रहे हैं. वे आप उन्हें लागू जहां क्षेत्र में दर्द स्तब्ध, एक स्थानीय संवेदनाहारी के रूप में काम करते हैं कि सामग्री शामिल है. कुछ कपसाइकिन, मिर्च मिर्च से व्युत्पन्न एक दर्द निवारक होते हैं. दूसरों वनस्पति तेलों की तरह, विभिन्न प्राकृतिक सामग्री का उपयोग करें. सामयिक उपचार का एक लाभ यह है कि आप राहत की जरूरत है, जहां आप उन्हें ठीक से लागू कर सकते हैं.
दवाओं दर्द निवारक. एसिटामिनोफेन, एस्पिरिन, और इबुप्रोफेन जैसी परिचित काउंटर दर्दनाशक के न्यूरोपैथिक दर्द बारी के साथ कुछ लोगों को. इन दवाओं हल्के या कभी कभी दर्द के साथ मदद कर सकता है, वे अक्सर गंभीर तंत्रिका दर्द के लिए पर्याप्त मजबूत नहीं कर रहे हैं.
पुराने दर्द के साथ किसी को भी ज्यादा इन दवाओं पर भरोसा करने के लिए शुरू हो सकता है कि एक जोखिम भी है. तो हमेशा बोतल पर निर्देशों का पालन करने के लिए सुनिश्चित करें – सबसे दर्दनाशक 10 से अधिक दिनों के लिए कभी नहीं लिया जाना चाहिए. आप अभी भी दर्द में हैं और उस से भी लंबे समय तक के लिए उन्हें ले जाना चाहते हैं, तो यह आपको एक अलग उपचार की जरूरत है कि एक संकेत है.
. आपूर्ति करता है और विटामिन कुछ मामलों में, तंत्रिका दर्द बदतर हो सकता है – या भी कारण बना – विटामिन बी 12 की कमी की. अपने चिकित्सक से आप इसकी आवश्यकता का फैसला करता है, वह या वह विटामिन बी 12 या पूरक के इंजेक्शन की सिफारिश कर सकता है.

अन्य पूरक कभी कभी तंत्रिका दर्द के लिए उपचार के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं. अस्तील-एल कर्निटीने, अल्फा लिपोइस एसिड, और गामा लिनोलेनिक एसिड जैसे – – मधुमेह की वजह से तंत्रिका दर्द के साथ मदद कर सकता है उनमें से कुछ है कि कुछ प्रारंभिक सबूत नहीं है. हालांकि, सबूत स्पष्ट नहीं है और अधिक शोध किया जाना चाहिए. आप नियमित रूप से एक पूरक लेने शुरू करने से पहले हमेशा एक डॉक्टर से जाँच.

तंत्रिका दर्द के लिए अन्य उपचार

आपकी नॉन प्रिस्क्रिप्शन विकल्पों पर-the-काउंटर दवाओं से अधिक शामिल हैं. यहाँ आप अपने तंत्रिका दर्द के लिए कोशिश कर सकते हो कि कुछ अन्य उपचार कर रहे हैं.
एक्यूपंक्चर. इस पारंपरिक चीनी दृष्टिकोण दर्द के कई प्रकार के लिए उपयोगी साबित हो गया है. शोधकर्ताओं एक्यूपंक्चर दर्द को सुन्न कि रसायन जारी, या नसों से भेजा है कि यह ब्लॉक दर्द संकेत है कि हो सकता है कि अटकलें हैं. विशेष रूप से तंत्रिका दर्द पर एक्यूपंक्चर के अध्ययन में, परिणाम मिलाया गया है. लेकिन यह कुछ साइड इफेक्ट है, यह देखते हुए कि आप यह आप के लिए काम करता है यह देखने के लिए यह कोशिश कर सकते हो.
शारीरिक चिकित्सा. तंत्रिका क्षति मांसपेशियों में कमजोरी और बर्बाद करने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं. एक भौतिक चिकित्सक के साथ कार्य करना है कि रिवर्स में मदद कर सकते हैं – और इस प्रक्रिया में दर्द कम करने में मदद कर सकता है.
मालिश पुराने दर्द के साथ मदद करता है कि सबूत स्पष्ट नहीं है जबकि मालिश., यह कुछ जोखिम है. कुछ लोगों को यह दर्दनाक मांसपेशियों की ऐंठन के साथ विशेष रूप से सहायक हो सकता है कि लगता है.
सहायक उपकरणों. दर्द का कारण बनता है कि तंत्रिका क्षति भी मांसपेशियों में कमजोरी हो सकती है. बेंत या स्प्लिन्स तरह – है – यह आसान चारों ओर ले जाने और दर्द को कम करने के लिए कर सकते हैं आप सहायक उपकरणों का उपयोग कर पाते हैं कि हो सकता है. आपके मामले के आधार पर, एर्गोनॉमिकाल्य डिजाइन कुर्सियों या डेस्क भी राहत ला सकता है.
. हृदय गति और रक्तचाप जैसे – बायोफीडबैक इस तकनीक को आम तौर पर अनैच्छिक हैं कि शारीरिक कार्यों को नियंत्रित करने के लिए आपको सिखाता है कैसे. अभ्यास के साथ, आप दर्द को राहत देने में मदद मिल सकती है, जो अपनी मांसपेशियों को आराम और तनाव को कम करने के लिए सीख सकते हैं.