पित्त पथरी दर्द के लिए इलाज

पित्त पथरी दर्द के लिए इलाज

पित्त पथरी दर्द के लिए इलाज

निम्नलिखित प्राकृतिक प्रोटोकॉल मुकाबला पित्त पथरी (जिगर पत्थर) की मदद करने के अलावा, यकृत रोग को ठीक करने में मदद करता है. यह हॉलिस्टिकाल्य भी एक व्यक्ति के समग्र स्वास्थ्य में सुधार होगा. पत्थर अक्सर कोलेस्ट्रॉल के बने होते हैं क्योंकि सिफारिशों के कई, कोलेस्ट्रॉल लक्ष्य.
, समग्र वसा का सेवन कम हाइड्रोजनीकृत तेलों, जैसे विशेष रूप से अप्राकृतिक और विषाक्त वसा सोया , और कनोला . (मक्खन) की तरह प्राकृतिक वसा बेहतर कर रहे हैं, लेकिन वे फिर भी कम मात्रा में प्रयोग किया जाना चाहिए.
ओमेगा -3 पूरकता सन बीज के तेल कैप्सूल के माध्यम से सिफारिश की है.
नियासिन (विटामिन बी 3) कोलेस्ट्रॉल या त्वचा की समस्याओं के साथ लोगों के लिए उपयोगी है.
लाल खमीर चावल कोलेस्ट्रॉल कम कर देता है, और इसके सक्रिय यौगिक कोलेस्ट्रॉल के लिए दवाइयों बनाने के लिए प्रयोग किया जाता है. यह खतरों, व्यसनों, या खर्च के बिना, दवाओं के लाभ है. सालों के लिए, एफडीए की कोशिश की बिक्री ब्लॉक वे एक ही चावल पर आधारित हैं कि पेटेंट दवाओं के साथ प्रतिस्पर्धा की वजह से, उंपरोससेद लाल खमीर चावल और पूरक निष्कर्षों की, ताकि सभी प्राकृतिक चावल सुविधा ‘दवा’ के रूप में पुनर्वर्गीकृत किया गया था. अमेरिकी कांग्रेस भी इसी तरह का अपमानजनक व्यवहार के एवज में, पोषक तत्वों की खुराक के विनियमन से एफडीए मना किया तभी से यह एक आम चाल बन गया है.
धूप बाद में विटामिन डी -3 बनाने के लिए जिगर द्वारा प्रयोग किया जाता है जो विटामिन डी 2 में त्वचा के अंदर संग्रहित कोलेस्ट्रॉल की अधिक मात्रा भंडार, धर्मान्तरित. इसलिए, सूर्य के प्रकाश को कई तरीके से मदद करता है. यह नाटकीय रूप से प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ा देता है.
व्यायाम करें. कोई स्पष्टीकरण आवश्यक होना चाहिए.
(एक पूरक के रूप में उपलब्ध) दूध थीस्ल एक जिगर टॉनिक है.
(एक पूरक के रूप में उपलब्ध) डंडेलिओं रूट एक और जिगर टॉनिक है.
सोया लेसितिण और सब सोया उत्पादों से बचें. सोया उत्पादों हार्मोन संतुलन पर विनाशकारी प्रभाव हो सकता है, और यह महिलाओं के लिए विशेष रूप से सच है. सोया उत्पादों अंदर फैटोस्ट्रोजेन्स थायराइड हमला. gallstones की उपस्थिति हार्मोन असंतुलन के साथ एक रिश्ता है दिखाया गया है. इसके अलावा, सभी सोया अब अनुवांशिक इंजीनियर सलाह दी है कि.
विटामिन सी एक शरीर बेहतर ज्यादतियों को खत्म करने की इजाजत दी, कोलेस्ट्रॉल अधिक पानी घुलनशील बनाता है.
हल्दी पित्त की विलेयता बढ़ जाती है.
नियमित रूप से सेब साइडर सिरका, नींबू पानी, या सेब का रस पीते हैं. प्रति दिन सेब साइडर सिरका के कई बड़े चम्मच के साथ सप्लीमेंट सबसे अच्छा है.
केस्टर तेल ट्रांसडर्मल पैक सूजन बेअसर. एक खपरैल पहले से एक स्वास्थ्य भोजन की दुकान से प्राप्त किया जाता है कि शुद्ध, ठंड दबाया अरंडी के तेल में भिगो किया जाना चाहिए. अतिरिक्त निचोड़ा जाना चाहिए से बाहर का उपयोग करने से ठीक पहले. अगला चीर अंग के ऊपर नंगे त्वचा पर रखा जाना चाहिए. खपरैल के शीर्ष पर प्लास्टिक का एक टुकड़ा डाल दिया. फिर उस के शीर्ष पर एक गर्म पानी की बोतल रखें. गर्म पानी की बोतल इतने लंबे समय के रोगी इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, के रूप में संभव के रूप में गर्म कर दिया जाना चाहिए. व्यक्ति दवाओं द्वारा या अन्यथा सुन्न किया जाता है, तो गर्मी की एक उचित स्तर प्राप्त करने के लिए व्यक्ति की मदद करने में कुछ सामान्य ज्ञान का उपयोग करें. इस ट्रांसडर्मल सिस्टम 30 मिनट की एक न्यूनतम के लिए जगह में रहना चाहिए, और दैनिक यह कर अधिकांश रोगियों को लाभ होगा. यह भी अरंडी के तेल की कुछ फर्नीचर या फर्श पर नीचे चला जाएगा, क्योंकि रोगी के नीचे तत्काल क्षेत्र, भी प्लास्टिक में कवर किया जा सिफारिश की है.
नद्यपान एक और जिगर टॉनिक है.