मुँहासे दर्द के लिए उपचार

मुँहासे दर्द के लिए उपचार

मुँहासे दर्द के लिए उपचार

1.राइट क्लींजिंग क्रीम के साथ सफाई

आप हल्के साबुन और गुनगुने पानी का उपयोग करते हुए प्रत्येक दिन अपने चेहरे तीन बार धोना चाहिए. आपकी त्वचा ऑयली है, तो प्रतिदिन इस तीन गुना कर ब्राकोटस को कम करने में मदद मिलेगी. धोने जब आप इस लालिमा, जिससे यह कच्चे और गले में कर देगा के रूप में आपकी त्वचा को हाथ धोने के लिए नहीं सावधान रहना चाहिए.

तुम भी सही सफाई क्रीम के साथ अपने चेहरे को साफ करना चाहिए. सबसे अच्छा क्रीम का चयन, किसी भी स्थानीय दवा की दुकान या फार्मेसी में उपलब्ध होना चाहिए, जो दोनों के चिरायता एसिड या पेरोक्साइड, के साथ लोगों के लिए देखो. यह किसी भी तरल पदार्थ नाली में मदद मिलेगी के रूप में क्रीम का उपयोग करने से पहले त्वचा के प्रभावित क्षेत्र पर एक गर्म सेक लागू होते हैं. बाद में, अपने दाना बाहर सुखाने के लिए क्लींजिंग क्रीम लागू होते हैं.

2.चाय ट्री तेल

एक दर्दनाक दाना के लिए एक महान घर उपाय चाय के पेड़ के तेल है. आप सभी को है दर्दनाक दाना पर एक छोटे से ड्रॉप जगह है और आप काफी तेजी से परिणाम पर ध्यान देना चाहिए. एक अन्य विकल्प यह चाय के पेड़ के तेल की एक बूंद के साथ अपने दाना के लिए एक छोटा सा मिट्टी मुखौटा बनाने के लिए और यह रातोरात पर छोड़ रहा है. की सिफारिश मिट्टी हालांकि, अगर आप किसी भी कॉस्मेटिक मिट्टी या बेंटोनाइट मिट्टी का उपयोग कर सकते हैं, रेडमंड मिट्टी है.

  1. सेब साइडर सिरका

चाय के पेड़ के तेल की तरह एप्पल साइडर सिरका, बड़ी मात्रा में इस्तेमाल किया (या बहुत बार) यह पतला है लेकिन जब तक यह दर्दनाक पिम्पल्स के समाशोधन में अद्भुत काम कर सकते हैं नहीं किया जाना चाहिए. बस दाना एक या दो बार एक दिन पर इस सिरका की एक पतली परत झाड़ू. आप (आप एक जलन का अनुभव हो) के लिए है आपको लगता है जैसे यदि आप इसे बंद कुल्ला कर सकते हैं तो आप उस पर छोड़ दें, तो आप सबसे अच्छा परिणाम मिलेगा.

  1. नींबू का रस

पिम्पल्स के लिए एक और बहुत ही सरल उपचार नींबू के रस का एक बिट का उपयोग करने के लिए है. आप बोतलबंद रस का उपयोग कर सकते हैं हालांकि यह ताजा है, तो यह बेहतर काम करता है. बस दाना पर कुछ रख दिया और थोड़ी देर के लिए छोड़ दें. नींबू के रस में इसे और अधिक आसानी से दिन के दौरान यूवी किरणों से क्षतिग्रस्त हो सकता है जिसका अर्थ है कि सूरज की रोशनी के लिए अपनी त्वचा बहुत संवेदनशील बना देता है क्योंकि यह रात में इस इलाज करने का सबसे अच्छा है.

  1. हरी चाय

ग्रीन चाय एक दर्दनाक दाना से छुटकारा पाने के लिए एक शानदार तरीका है लेकिन आवेदन की विधि आप उम्मीद करेंगे काफी क्या नहीं है. सबसे अच्छा तरीका है अपनी चाय काढ़ा और फिर (यदि आप अपने पसंद के आधार पर पत्ते बाहर ले सकते हैं या नहीं या तो) बर्फ घन बनाने के लिए एक आइस क्यूब ट्रे में जगह है. आप एक बड़ा धब्बा है, बस हरी चाय बर्फ cubes के ले और कई मिनट के लिए मौके पर रगड़े. जमे हुए जब, हरी चाय क्षेत्र की सूजन को कम करने और रोगाणुरोधी गुण प्रदान कर सकते हैं क्योंकि यह महान काम करता है.

  1. टमाटर का जूस

टमाटर का रस आप सही पिम्पल्स से छुटकारा पाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है कि आपके घर में है एक और बड़ी मद है. बस एक टमाटर को खोलने में कटौती और एक या दो बार एक दिन यह कर, मुँहासे पर रस का एक सा रगड़े. वे एंटीऑक्सीडेंट की उच्च मात्रा है और कसैले हैं क्योंकि टमाटर अच्छी तरह से काम करते हैं. मन में रखने के लिए एक बात है, हालांकि, आप सभी अपने चेहरे पर टमाटर के रस का प्रयोग यदि आप, यह सूखापन को जन्म दे, ताकि केवल पिम्पल्स पर इसका इस्तेमाल करते हैं या इसे पतला करने के लिए सुनिश्चित किया जा सकता है.

  1. लहसुन

लहसुन बहुत मजबूत खुशबू आ रही है, यह चिकित्सा और मुँहासे दूर करने में यह प्रभावी बनाने के लिए जो रोगाणुरोधी गुण है. तुम सब करने की ज़रूरत मुँहासे पर लहसुन के रस की एक छोटी राशि डाल दिया और फिर भी जब तक आप आवश्यक लग रहा है के लिए छोड़ रहा है. (गंध से बचने के लिए बाद में इसे अच्छी तरह से धो याद है).

  1. मुसब्बर वेरा

अधिकांश लोगों को अन्य त्वचा की समस्याओं के लिए मुसब्बर वेरा का उपयोग करने के बारे में सुना है, लेकिन यह भी पिम्पल्स को खत्म करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. अपनी प्रतिरक्षा मोडलटोरी गुण त्वचा में सूजन को कम करने और घावों को भरने के लिए आदर्श बनाते हैं वह है. यह रूप में अच्छी तरह से यह आप अपने दर्दनाक दाना के साथ सौदा किया है समय की मात्रा को कम करने के लिए अनुमति देता है जो कुछ विरोधी बैक्टीरियल गुण हो सकता है. आप सबसे दवाओं की दुकानों से रस या जेल खरीदने के लिए और सही अपने मुँहासे पर एक बिट रख सकते हैं.

  1. शहद और दालचीनी

आप दालचीनी और शहद का उपयोग कर एक पेस्ट बनाने के लिए, आप दोनों का लाभ मिलता है. शहद विरोधी बैक्टीरियल गुण होते हैं और दालचीनी

(इस रसायन दर्दनाक मुँहासे के साथ जुड़े सूजन का हिस्सा है) नाइट्रिक ऑक्साइड के प्रभाव को रोकने में मदद करता है वह है. बस एक चम्मच दालचीनी पाउडर और तीन बड़े चम्मच शहद मिला लें. सुबह में इसे बंद धोने, सोने से पहले पर इस इलाज रखो.

10.योगर्ट और दलिया

दही कई कारणों से मुँहासे के इलाज में मदद करता है, अपनी ठंडक मुँहासे का परिणाम है और प्रोबायोटिक्स मुँहासे कारण बैक्टीरिया को रोकने में मदद करते हैं, खुजली दर्दनाक और सूजन त्वचा को शांत कर सकते हैं. आप अपने आप में दही का उपयोग कर सकते हैं, आप एक सुखाने के साथ एक सभी प्राकृतिक एक्सफॉलियन्स अपने पोर्स उंकलोग मदद करने, प्रभावित करते है जो दलिया के साथ संयोजन से बेहतर परिणाम मिल जाएगा. बस सादा दही को दलिया की एक छोटी मात्रा में जोड़े. इसे दूर धोने से पहले 20 या 30 मिनट के लिए अपने मुँहासे करने के लिए सीधे इस पर लागू करें.