हिप दर्द के लिए इलाज

हिप दर्द के लिए इलाज

हिप दर्द के लिए इलाज

खाड़ी में एक हिप समस्या रखने की कुंजी अपेक्षाकृत सक्रिय रहने के लिए और सही खाने के लिए है. सबसे हाल ही में सरकार की रिपोर्ट अमेरिकियों के 56 प्रतिशत अधिक वजन रहे हैं कि नोटों. यह हमारे कूल्हों और घुटनों के लिए बुरी खबर है.

वैज्ञानिक दृष्टि से, हमारे कूल्हों फार्म बोल रहा है और बड़े पैमाने पर और हमारे शरीर धारण करने के लिए डिजाइन किया गया था वजन की राशि के अनुपात में ताकत में विकसित करना. यदि आप एक छोटे से महिला हैं तो, अपने कूल्हों आप एक छह फुट लंबा आदमी हैं अगर तुलना में वजन की एक छोटी राशि पकड़ के लिए होती हैं. शरीर बहुत अनुकूल है और अलग अलग वजन पकड़ करने के लिए सीख सकते हैं, हालांकि शरीर अतिरिक्त वजन का समर्थन करने के लिए बस सहज नहीं है जहां, एक बिंदु तक पहुँच सकता है.

के बीएमआई, या बॉडी मास इंडेक्स में बात करते हैं. बीएमआई क्या आप क्या आप चुकता सेंटीमीटर में हैं कितना लंबा द्वारा किलोग्राम में वजन कितना विभाजित जब साथ आ संख्या है. आप के साथ आ संख्या आपका बीएमआई है. 18.5 और 25 के बीच के बीएमआई को सामान्य श्रेणी में माना जाता है. 25 से अधिक बीएमआई अधिक वजन माना जाता है और 30 या अधिक का बीएमआई मोटापे के रूप में वर्गीकृत किया जाता है. आपका बीएमआई मिल जाए, सर्जन जनरल से बीएमआई सिफारिशों सहित इंटरनेट पर कई कैलकुलेटर्स कर रहे हैं.आपका बीएमआई की गणना करने के लिए.

आहार
खोने वजन कूल्हों के लिए तत्काल राहत प्रदान कर सकते हैं. हम लगातार नए आहार fads के साथ बाढ़ रहे हैं, तार्किक रूप से, वजन कम करने के लिए जिस तरह से कम हम जलाने से कैलोरी और वजन को बनाए रखने के लिए रास्ता लगभग हम जला कैलोरी का एक ही नंबर जला है उपभोग के लिए है कि याद है.

वास्तविकता में, इस विधि यह है कि हम स्वस्थ आदतों का निर्माण एक बार, समझने की है से पालन करने के लिए कठिन हो सकता है, इस जीवन शैली को आसान करने और बनाए रखने के लिए आसान हो जाएगा. कुछ आहार आप ऐसा करने के लिए मदद करते हैं. दूसरों शम्स हैं. सतर्क रहें. सच्चा होना अच्छा लगता है कि कुछ भी, शायद है.

आप गठिया है, तो बचा जाना चाहिए कि दर्द अग्ग्रावटोरस कर रहे हैं. इन खाद्य पदार्थों कोलेजन और उपास्थि की मरम्मत को रोकने कि एल्कलॉइड्स है क्योंकि उदाहरण के लिए, लाल शिमला मिर्च, काली मिर्च, तंबाकू, लाल मिर्च, बैंगन, आलू और टमाटर की बड़ी मात्रा में अपने गठिया जलन हो सकती है. नियमित रूप से सेवन जब जोड़ों में सूजन का कारण बनता है के बाद से (आहार सोडा और कृत्रिम मिठास में पाया) एसपारटेम भी गठिया और खराब हो सकते हैं.

अध्ययन के बाद अध्ययन में यह लगभग असंख्य स्वास्थ्य लाभ फाइबर और सब्जियों, साबुत गेहूं और फलों में पाया जटिल कार्बोहाइड्रेट में अमीर आहार खाने से संचित किया जा सकता है. एक बार फिर, कूल्हों भी इस आहार से लाभ.

व्यायाम
यह आप कमर दर्द है तो अपनी दिनचर्या में व्यायाम को शामिल करने के लिए भी महत्वपूर्ण है. यह एक पकड़ने -22 की तरह लग सकता है (अपने कूल्हे में दर्द होता है क्योंकि आप व्यायाम नहीं कर सकते हैं, और आप व्यायाम नहीं कर सकते क्योंकि अपने कूल्हे अधिक दर्द होता है) पैर की मांसपेशियों को मजबूत बनाने के कूल्हे में दर्द को समाप्त करने में महत्वपूर्ण हो सकता है.