Astro Tips: गलती से भी ये 5 चीजें न लें उधार, लाभ की जगह होगा नुकसान

लोग बहुत आसानी से चीजों को एक दूसरे के साथ साझा करते हैं। दूसरों को चीजें उधार देकर आप जो प्यार की भावना दिखाते हैं,लेकिन ऐसे कई कारक हैं जो शरीर की ऊर्जा को प्रभावित कर सकते हैं क्योंकि यह आपके और कर्जदार के भाग्य को प्रभावित करता है। अक्सर हम पेन , घड़ी या रूमाल जैसी चीजें उधार लेते हैं लेकिन इसके पीछे की नकारात्मक ऊर्जाओं के बारे में नहीं जानते जो सबके भाग्य को प्रभावित करती हैं। अनजाने में चीजें उधार लेना या उधार देना किसी व्यक्ति के लिए दुर्भाग्य को आकर्षित कर सकता है। उदाहरण के लिए नर्तक कभी भी अपने घुंघरू को अन्य नृत्यों के लिए उधार नहीं देते क्योंकि उनका मानना है कि उधार देने से उनकी आभा और गुण दूसरों को लाभ दे सकता है। हम आपके सामने कुछ चीजों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिसको लोगों के साथ साझा करने से बचना चाहिए। यह लेनदेन आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं, वित्तीय अस्थिरता और कई अन्य बड़ी समस्याएं दे सकता है।

कलम
ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार, ऐसा माना जाता है कि आपको कभी भी पेन उधार नहीं लेना चाहिए और न ही किसी को उधार देना चाहिए। मान्यता है कि किसी और की कलम देना या रखना वित्तीय अस्थिरता ला सकता है। जब आप अपनी कलम किसी और को दान कर रहे हैं या उधार दे रहे हैं, तो इसका सीधा सा मतलब है कि आप अपने कर्म को भी किसी के साथ साझा कर रहे हैं।

घड़ी
ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार आपको किसी और की घड़ी नहीं पहननी चाहिए। किसी और की घड़ी पहनने से आपके व्यवसायिक जीवन पर असर पड़ सकता है और साथ ही आपको आर्थिक नुकसान भी हो सकता है। इसलिए, यदि आप एक स्थिर और समृद्ध जीवन जीना चाहते हैं, तो आप न ही दूसरों से घड़ियां उधार लें और न ही उन्हें उधार दें।

शादी के लिए पैसा
ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार यदि आप शानदार शादी की व्यवस्था करना चाहते हैं, तो आपको हमेशा पैसे की व्यवस्था खुद ही करनी चाहिए। आपको शादी के लिए कभी भी उधार नहीं लेना चाहिए या पैसे उधार नहीं देना चाहिए। ज्योतिष मान्यता है कि वित्तीय कर्ज के साथ वैवाहिक जीवन की शुरुआत करना बुरा माना जाता है। इसलिए ऐसा करने से बचें।

पुस्तकें
पुस्तकें ज्ञान की वाहक मानी जाती हैं। आपको किसी भी व्यक्ति को ऐसी किताब उधार नहीं देनी चाहिए जो आपके द्वारा पढ़ी जा रही है। यदि आपका मित्र वही पुस्तक मांगता है, तो आप उसे एक नई किताब खरीद सकते हैं, लेकिन कभी भी उन चीजों को साझा या दान नहीं करें, जिनका उपयोग आप अपने ज्ञान के लिए करते हैं।

इस्तेमाल किए गए कपड़े
अगर आपकोदूसरे के कपड़े पहनने या अपने करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों से कपड़े उधार लेने की आदत है तो आपको थोड़ा सावधान रहना चाहिए। ज्योतिष मान्यता के अनुसार , ऐसा कहा जाता है कि आपको दूसरों से कपड़े उधार लेने से बचना चाहिए क्योंकि यह आपके लिए दुर्भाग्य ला सकता है। ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि कपड़े का संबंध शुक्र से है और किसी और के कपड़े पहनने से आपका शुक्र ग्रह कमजोर हो सकता है। आपको किसी का रुमाल भी न उधार लेना और न ही देना चाहिए क्योंकि यह किसी और के धन और भाग्य को देने का संकेत दे सकता है।